नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के धाम में भक्तों की भीड़ बढ़ती जा रही है. आलम ये है कि बाबा के मंगला आरती और दूसरे आरती के टिकट के लिए भी 15 दिन की वेटिंग चल रही है. काशी विश्वनाथ के मंगला आरती और सप्तर्षि आरती के ऑनलाइन टिकट 15 दिन यानी 31 मई तक के लिए बुक हो चुके हैं. ऐसे में दूर दराज से बाबा की आरती देखने का सपना लेकर यहां आने वाले श्रद्धालुओं को निराश होकर वापस लौटना पढ़ रहा है. जानकारी के अनुसार,16 से 31 मई तक बाबा विश्वनाथ के मंगला आरती के सारे टिकट बुक हो चुके है. उसके बाद जून के महीने में भी 3 तारीख के सारे टिकटों की बुकिंग एडवांस में हो चुकी है. सप्तर्षि आरती की बुकिंग का हाल भी कुछ ऐसा ही है.

मंगला आरती से जगते है बाबा विश्वनाथ
बताते चलें कि हर दिन भोर में 2 बजकर 45 मिनट पर बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती होती है.धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इसी आरती के जरिए बाबा विश्वनाथ को शयन मुद्रा से उठाया जाता है. इस आरती के बाद बाबा का कपाट आम भक्तों के लिए खोल दिया जाता है.

हर दिन होती है पांच आरती
काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि हर रोज बाबा विश्वनाथ की पांच आरती होती है. मंगला आरती से इसकी शुरुआत होती है फिर मध्यान भोग आरती,सप्तर्षि आरती,रात्रि में श्रृंगार भोग आरती और सबसे अंतिम में रात साढ़े 10 बजे शयन आरती के बाद बाबा का कपाट बंद हो जाता है.